बहुत ही जल्द लॉन्च होने वाली है आज तक की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक Hero Splendor Electric Bike

Hero Splendor Electric : भारत में, पेट्रोल और डीजल के महंगे दाम आम जनता के बजट पर बुरा असर डाल रहे हैं, जिससे व्यापक परेशानी हो रही है। पेट्रोल के बढ़ते दामों का सबसे बड़ा शिकार वाहन चालकों की जेब हो रही है, जिससे सभी परेशान हैं। कुछ शहरों में, पेट्रोल की कीमतें अत्यधिक हो रही हैं, जो जनता के वित्तीय कठिनाइयों को और बढ़ा रहा है।

Hero Splendor Electric Bike


दूसरी ओर, बढ़ते पेट्रोल के दामों को देखकर ऑटोमोबाइल कंपनियां अब अपनी दिशा बदल रही हैं। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में, कई कंपनियां अब इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने पर काम कर रही हैं, और इन वाहनों को बाजार में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। इस तरह के इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी से आप ऊपर बढ़ती ईंधन की कीमतों के बीच एक संभावनाओं से भरपूर समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो फिर टेंशन की जरूरत नहीं है। भारत की एक अग्रणी ऑटोमोटिव कंपनी, हीरो, शीघ्र ही अपने पॉपुलर स्प्लेंडर मॉडल का इलेक्ट्रिक आवतार लॉन्च कर सकती है। अब स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक मॉडल की टेस्टिंग के दौरान झलक देखी गई है।


इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार

भारत एक ऐसा देश है जहां सबसे बड़ा टू-व्हीलर बाजार के रूप में मशहूर है। यहां हर साल इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में वृद्धि हो रही है। इस स्थिति में, इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने की दर भारतीय बाजार को एक नई दिशा में मोड़ सकती है, जो हर किसी का मन जीत रही है। GOGOA1 टू-व्हीलर ईवी सेक्टर में काम करने वाले खिलाड़ियों में से एक मानी जाती है।


इस ईवीएस को बढ़ाने के अलावा, मौजूदा आईसीई व्हीकल को इलेक्ट्रिक में बदलना शामिल है। GOGOA1 की चर्चा इसलिए हो रही है, क्योंकि पुणे में इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर की टेस्टिंग देखी गई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक पर जहां इंजन होता है, वहीं बैटरी देखने को मिली है। हालांकि अभी इस मॉडल के बारे में आधिकारिक तौर से कुछ नहीं कहा गया है। बाइक को देखने पर यह ज्ञात होता है कि इसमें कुछ खास है। माना जा रहा है कि GOGOA1 द्वारा प्रोटोपाइप तैयार किया जाएगा, जो इलेक्ट्रिक कन्वर्सन किट डेवलप करने वाली अग्रणी कंपनी है।


बाइक को इस तरह तैयार किया है 

वगोआगोए1 के द्वारा टेस्टिंग के दौरान देखा गया है कि स्प्लेंडर की रेंज और रफ्तार काफी अच्छी है। हालांकि अभी तक इसके बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है। इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के अनुसार, इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर एक बार पूर्ण चार्ज होने पर 80 से 100 किलोमीटर की रेंज तय की जा सकती है। इसकी टॉप स्पीड 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास रह सकती है।


GOGOA1 के प्रोडक्शन लाइनअप पर नजर डाली जाए तो हम लगभग हीरो मोटोकॉर्प और होंडा टू-व्हीलर व्हीकल के लिए प्री-इंजीनियर और रेट्रोफिट इलेक्ट्रिक कन्वर्स किट के साथ बाजार में उतारा जा सकता है। सभी स्प्लेंडर बाइक्स के लिए एक अद्वितीय किट का निर्माण करने के लिए कई फीचर्स से लैस किट तैयार की गई है। हालांकि, टेस्टिंग के तहत एक नई किट का आविष्कार हो सकता है। इसमें सिंगल चार्ज पर बड़ी बैटरी को शामिल करने का काम किया गया है, जिससे बेहतर रेंज प्राप्त की जा सकती है।

बैटरी पैक के विकल्प प्राप्त होने की संभावना

बाइक में अब एक नई हब मोटर को देखने की संभावना है, जो सफेद कलर की है। इस प्रोडक्शन स्पेक किट को ब्लैक कलर में रखने की उम्मीद है। मौजूदा किट की तुलना में, नई किट में अधिक क्षमता होने की आशा की जा रही है। GOGOA1 अपनी ARAI अनुमोदित और पेटेंट मोटरसाइकिल कन्वर्सन किट को 29 हजार रुपये में बेचने का काम कर सकती है।

इस सूचना के लिए यह आवश्यक है कि बाइक पर सभी विवरण अभी तक केवल अफवाह और अनुमान पर आधारित हैं। GOGOA1 ने आधिकारिक रूप से हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की विशिष्टताओं और मूल्यघो की घोषणा नहीं की है।

RSK

Hello friends, my name is Radhe Kanoje and I am the founder of this website and I write and share tech related news on this website.

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال